पडलेगंज से फिराक गोरखपुरी चौराहे तक की सड़क को फोरलेन बनाने बनाए जाने की योजना बेहद जल्द प्रारंभ होने वाली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में विकास कार्यों की समीक्षा के समय अधिकारियों को निर्देश को कई निर्देश दिए।जिसमें फोर लेन बनाना भी शामिल है।मुख्यमंत्री योगी ने जिले में चल रही योजनाओं की प्रगति की बखूबी रूप से समीक्षा भी की

 विकास कार्यों को लेकर रखी गई थी ये खास बैठक

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने देवरिया बाईपास को फोरलेन बनाने की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की।पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के कहे अनुसार फोरलेन रोड स्मार्ट रोड बनाने के लिए सरकार को 393 करोड रुपए का प्रस्ताव पेश किया गया है।इस सड़क पर बिजली के तार अंडर ग्राउंड बनाने के साथ ही सजावटी लाइट लगाना भी तय किया गया है।मुख्यमंत्री ने देवरिया बाईपास रोड बोटिंग कर फोरलेन बनाने के प्रस्ताव के बारे में भी जानकारी ली।

यूपी के सीएम ने देवरिया बाईपास के निर्माण कार्यों की समूची जानकारी प्राप्त की

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिविल वर्क का एस्टीमेट तैयार किया जा चुका है।बेहद जल्द पूरा प्रस्ताव करके  सरकार को भेजा जाएगा ।मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग से सरकार आपूर्ति और ओटीएस की जानकारी प्राप्त की।इसके साथ ही स्मार्ट मीटर लगाने की भी जानकारी हासिल की। मुख्यमंत्री का कहना था कि किसी भी कीमत पर जलभराव जैसी समस्या नहीं खड़ी होनी चाहिए। यही नहीं उन्होंने मेडिकल रोड नालों को लेकर पार्षदों द्वारा जताई जा रही आशंकाओं की भी पूरी जानकारी ली।नगर आयुक्त अविनाश सिंह का कहना था कि इस बार उनकी तैयारियों के अनुसार कहीं भी जलभराव होने की कोई संभावना नहीं है। इसकी पक्की तैयारी कर ली गई है। गोरखपुर में फोरलेन गोरखपुर शहर में एक और फोरलेन बनाने की योजना है।बीते सोमवार को गोरखपुर में अधिकारियों की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पडलेगंज से फिराक गोरखपुरी चौराहे तक सड़क को फोरलेन बनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

 आयुष विश्वविद्यालय, सैनिक स्कूल को लेकर समीक्षा की गई

मुख्यमंत्री ने आयुष विश्वविद्यालय, सैनिक स्कूल के बारे में भी संपूर्ण जानकारी हासिल की।उन्होंने जेल बाईपास के रोड की प्रगति की भी पूरी समीक्षा की। इसके साथ ही पशु चिकित्सा महाविद्यालय के लिए भूमि की मौजूदगी के बारे में जानकारी प्राप्त की।एसडीएम सदर ने उन्हे चिन्हित जमीन के बारे में समुचित जानकारी दी। मुख्यमंत्री का कहना था कि बेहद जल्द जमीन को फाइनल किया जाए।बैठक में संभागायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी कृष्ण करुणेश ,सीडीओ इंद्रजीत सिंह,समेत विभिन्न विभागों के आला अधिकारी मौजूद थे

अग्निपथ पर कानून व्यवस्था को लेकर की गई समीक्षा

मुख्यमंत्री ने अग्निपथ योजना के विरोध को ध्यान में रखते हुए कानून व्यवस्था की स्थिति की भी समीक्षा की ।डीआईजी जे रविंदर गौड और एसपी विपिन टाडा का कहना था कि इस पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही पीपीगंज में की गई कई कार्यवाही के बारे में भी पूरी जानकारी दी गई।मुख्यमंत्री का कहना था कि देश के युवाओं को इस योजना के लाभ के बारे में बताने की जरूरत है।

गोरखनाथी में दूसरा ओवरब्रिज बनाने के निर्देश

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ रोड पर एक और ओवरब्रिज बनाने का निर्देश दे दिया ।इस पर जिक्र करते हुए उनका कहना था कि इस प्रस्ताव को बेहद जल्द तैयार किया जाए

रामगढ़ ताल की सफाई की दिशाएं तेज होगी वकालत

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को रामगढ़ ताल में क्रूज

चलाने की भी जानकारी उपलब्ध कराई गई।जीडीए उपाध्यक्ष का कहना था कि नीलामी को अंतिम रूप दे दिया जा चुका है।क्रूज ऑस्ट्रेलिया से आना तय है।इसे आने में तकरीबन तीन से चार महीने लगेंगे।मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि क्रूज के संचालन से पर्यटन को और बल मिलेगा।बैठक के दौरान रामगढ़ ताल से गाद हटाने पर भी चर्चा छिड़ी थी।मुख्यमंत्री ने इसी समय बताया कि नमामि गंगे के लिए 350 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट भेजा जा चुका है।मुख्यमंत्री का आगे कहना था कि इस मामले को दिखाया जाए,जरूरत पड़े तो रिमाइंडर भेजा जाए।इसके लिए शासन स्तर से भी पूरा प्रयास किया जायेगा।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.