भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज जल्द ही शुरू होने वाली है। भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम की घोषणा हो गई है। जिसमे तूफानी गेंदबाज एनरिक नॉर्ट्जे की टीम में वापसी हुई है। वह चोट की वजह से पिछले कुछ समय से दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर चल रहे थे। वहीं, युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है। स्टब्स ने इसी सीजन आईपीएल में भी डेब्यू किया। वह मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल खेल रहे हैं। ‘बेबी एबी डीविलियर्स’ के नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेविस को टीम में जगह नहीं दी गई है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच हमेशा से ही दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलता है। . वही इस बार सभी नए चेहरे को मौका दिया गया है और भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों से भी रिश्ते काफी अच्छे माने जाते हैं व भारत में उनके समर्थक बहुत है चाहे वो ए0 बी0 डिविलियर्स हो या फिर दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार जोंटी रूट्स… काफी समय के बाद भारत की ज़मीन पर ओवरसीज टीम के साथ आमना सामना देखने को मिलेगा देखते हैं की टीम इंडिया की इस पर कैसी टीम तैयार की जाती है और इनकी भिड़ंत देखने को मिलेगी

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने प्रेस रिलीज में कहा- 21 साल के दाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज स्टब्स ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) टी-20 चैलेंज में गेबेट्स वॉरियर्स के लिए खेलते हुए पिछले सीजन में काफी प्रभावित किया था। उन्होंने सात पारियों में 48.83 की औसत से 293 रन बनाए थे। इसमें 23 छक्के शामिल थे। इस दौरान स्टब्स का स्ट्राइक रेट 183.12 का रहा था। वह आईपीएल के लिए बुलाए जाने से पहले जिम्बाब्वे में दक्षिण अफ्रीकी ‘ए’ टीम का भी हिस्सा थे। नॉर्ट्जे ने भी टीम में वापसी की है। वह दिसंबर 2021 में चोटिल हुए थे और अब वह अच्छे से गेंदबाजी कर पा रहे हैं। दिल्ली के लिए खेलते हुए उनकी पेस भी वापस आ चुकी है। इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन को भी टीम में शामिल किया गया है।

विक्टर म्पित्सांग ने कहा- ये वो दक्षिण अफ्रीकी टीम है, जिसे हमने काफी लंबे समय से नहीं देखा है। आईपीएल में खिलाड़ियों को मिले अनुभव का मतलब है कि हमारे पास एक ऐसी टीम है जो किसी भी परिस्थिति में जीतने के लिए तैयार है। तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्ट्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रसी वान डर डुसन, मार्को यानसेन।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.