हमारे बिहार की सबसे बड़ी इंडस्ट्री की बात करें तो वो ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री।

बिहार में कुछ और मिले न मिले लेकिन लगभग हर जिले में कार, बाइक, ट्रैक्टर आदि के शोरूम जरूर मिल जायेंगे।

जाहिर है अगर ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री यहां की सबसे बड़ी इंडस्ट्री है तो सबसे ज्यादा नौकरियां भी इन्हीं इंडस्ट्रियों में मिलेगी।

लेकिन बिहार में स्किल्स की इतनी अभाव है की 90% लोगों को जॉब मिल नही पाता, इंटरव्यू में ही वो रिजेक्ट हो जाते है।

इसी को देखते हुए अभिषेक राज जी ने प्रोविजन इंडिया वेलफेयर सोसाइटी नामक एनजीओ के साथ मिलकर ऑटोमोबाइल ट्रेनिंग अकादमी की शुरुआत की है।

आपको बता दें कि श्री अभिषेक राज जी लगभग 10 साल ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बतौर एच आर मैनेजर और ट्रेनर काम कर चुके है।

उन्होंने बताया की ऑटोमोबाइल ट्रेनिग अकादमी में एनजीओ मदद से बहुत ही कम पैसे में बिहार के युवाओं को ऑटोमोबाइल ट्रेनिग प्रोवाइड किया जायेगा। ट्रेनिंग के बाद एक सर्टिफिकेट भी प्रदान की जाएगी। इस ट्रेनिंग के बाद युवाओं को ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने नौकरी दिलवाने में भी कई प्रकार से सहयोग किया जाएगा, साथ ही आजीवन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के जॉब अलर्ट भी दिए जायेगे।

अभिषेक जी ने बताया की अपने 10 साल के करियर में लगभग उन्होंने 5000 से भी ज्यादा लोगों की इंटरव्यू ली हैं, जिसमे उन्होंने ये पाया की स्किल्स न होने के कारण लोगों को डिग्री होने के बावजूद अच्छी नौकरी नही मिल पाती। इसलिए उन्होंने अपने टीम के साथ मिलकर ऑटोमोबाइल ट्रेनिग अकादमी की शुरुआत की है ताकि यहां के युवाओं को स्किल्स सिखाया जा सके और उन्हें अच्छी नौकरी दिलवाया जा सके, जिससे युवा आगे बढ़े।

उन्होंने बताया की इस ट्रेनिंग प्रोग्राम से जुड़ी सभी जानकारी 9431008029 या 9973632902 पर कॉल या व्हाट्सएप करके ली जा सकती है या कम्पनी के ऑफिशियल वेबसाइट www.ataindia.in पर लॉगिन करके भी डिटेल्स प्राप्त किया जा सकता है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.