दिल्ली के आम आदमी पार्टी सरकार ने निर्माण स्थलों पर काम करने वालों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है बता दें निर्माण स्थलों पर कार्य करने वाले अब दिल्ली परिवहन निगम की बसों में मुफ्त में सफर कर सकेंगे। वही मुफ्त में सफर करने के लिए इनको बस का एक पास दिया जाएगा। बता दे जल्द ही इसे लागू कर दिया जाएगा। इस योजना का एलियन दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया है जिनके अनुसार शहर में को भी निर्माण स्थलों पर कार्य करने वाले कामगार है वह इस योजना से लाभान्वित होंगे।

इस योजना का एलान आज ही किया गया है जिसे जल्द ही लागू किया जाएगा। इससे निर्माण स्थल पर काम करने वाले लोगो को आने जाने में पैसा नहीं खर्च करना होगा।मजदूरों को मुफ्त बस सेवा मिलेगी।

बुधवार को उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कुछ निर्माण मजदूरों को मुफ्त बस पास वितरित करके इस योजना की औपचारिक शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि निर्माण स्थलों पर काम करने वाले बढ़ई, मिस्त्री, इलेक्ट्रिशियन, गार्ड और मजदूर सभी इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

वही उन्होंने ट्वीट कर के भी इस योजना की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार का यह प्रयास है की मजदूरों को अधिकतम सहयाता सरकार की तरफ से दिया जाए।

कोरोना संकट में मजदूरी को भी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। तभी से दिल्ली सरकार मजदूरों और श्रमिको के लिए बेहद सक्रिय दिखी। वहीं फरवरी महीने में भवन एवं निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड में पंजीकृत 4.92 लाख श्रमिकों को पहले ही पैसा भेजा जा चुका है। कुछ श्रमिकों के बैंक खाते में दस्तावेजों की कमी के चलते इन्हें पैसा नहीं मिला था, लेकिन बाद में इन्हें भी दिया गया।

सरकार ने करीब दिल्ली 23,256 श्रमिकों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद की थी।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.