दिल्ली के त्रिलोकपुरी में स्थित 53 एकड़ में फैली संजय झील के पानी को साफ करने का जिम्मा अब दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के तरफ से जल बोर्ड को सौंप दिया गया है । वही डीडीए के अधिकारियों के मुताबिक़ इस झील के साफ होने के बाद जो लोग पार्क में घूमने आते हैं उनके लिए बोटिंग की भी सुविधा शुरू कर दी जाएगी ।

बता दें संजय झील के लिए कोंडली स्थित एसटीपी से पानी लिया जा रहा है . जिसको देखते हुए विकास प्राधिकरण के तरफ से दो किलोमीटर के लगभग पाइपलाइन बिछाई है . वही यह कार्य लोगों की बोटिंग की सुविधा के लिए किया जा रहा है . जिससे यहाँ के पानी का स्तर बढ़ते ही घुमने आये लोगों को बोट की भी सुविधा साथ में मिल सके . हलाकि डीडीए को यह उम्मीद है की इससे लोगों के लिए रोज़गार उत्पन्न होने के साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा .

वही उद्यान विभाग के सहायक निदेशक एस आर बिश्नोई द्वारा जानकारी देते हुए यह बताया गया है कि पार्क के अंदर करीब 53 एकड़ में फैली झील को साफ करने की प्राधिकरण के तरफ से कवायद शुरू कर दी गयी है । जहाँ झील के सफाई होते ही झील और झील के आस पास कई अन्य जगह पर कार्य किये जाएंगे . जैसे की झील के किनारे फुटपाथ को डीडीए के सिविल विभाग की ओर से तैयार किया जाएगा . जिसके साथ ही पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से काटरून स्टैचू तैयार का निर्माण होगा और सेल्फी प्वाइंट भी बनवाया जाएगा

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.