कहते हैं किसी को खाना खिलाना सबसे पुण्य काम होता है और हमारे देश में ऐसे बहुत कम लोग हैं जो दुसरो के लिए करते है और उन्हें भर पेट खाना खिला क्र दुआएं पाते हैं ऐसी ही एक मा हैं तमिलनाडु की रहने वाली अम्मा जो सिर्फ एक रूपए में लोगो को इडली साम्भर खिलाती हैं…..इडली अम्मा’ के नाम से मशहूर तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले में रहने वाली एम. कमलाथल (M. Kamalathal) अपने जीवन के 85 से ज्यादा वसंत देख चुकी हैं। वह उनके इलाके में काम करने वाले प्रवासी मजदूरों और अन्य लोगों को महज एक रुपये में इडली की बिक्री करती हैं।

इस मदर्स डे पर देश के जाने माने बिजनेसमैन आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) उन्हें एक घर तोहफे में दिया है। आनंद महिंद्रा ने जो वादा उनसे किया था, अब वह अब वह मदर्स डे पर पूरा हो गया है। इडली अम्मा को उनका नया घर मिलने की जानकारी खुद महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ग्रुप (Mahindra and Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने ट्विटर पर दी है। उन्होंने लिखा है, ‘मदर्स डे पर इडली अम्मा को उपहार में देने के लिए घर का निर्माण समय पर पूरा करने के लिए हमारी टीम का बहुत-बहुत आभार। वह एक मां के गुणों- पोषण, देखभाल और निस्वार्थ भाव का मूर्त रूप हैं। उन्हें और उनके काम को सपोर्ट करने में सक्षम होना हमारा सौभाग्य है। आप सभी को मदर्स डे की शुभकामनाएं!’ आनंद महिन्द्रा ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे इडली अम्मा और महिन्द्रा का जुड़ाव शुरू हुआ।

इस देश में इडली अम्मा जैसे लोग हमारी देश की शान बढ़ाते हैं और आनंद महिंद्रा ने उन्हें इस हौसले और जस्बे को सलाम करते हुए और बढ़ाया है जिससे देश में इडली अम्मा जैसे लोग और हो सके जो भारत देश को गौरान्वित कर सकें

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.