प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में जोरो शोरों से बुलेट ट्रेन चलाने का तैयारी में जुटे हैं। उनके इस कार्य को देखते हुए कहा जा सकता है की जल्द बनारसी से दिल्ली के बीच के लिए धरातल पर बुलेट ट्रेन उतर सकती है। 6 महीने के मेहनत के बाद बुलेट ट्रेन चलाने की डीपीआर तैयार कर ली गई है।

नौ नवंबर को इसकी मुकम्मल रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंप दी गई है। जिसके बाद तुरंत ही जिला प्रशासन जमीन अधिग्रहण का कार्य शुरू कर देगा। इसको लेकर भारतीय रेलवे के उपक्रम नेशनल हाई स्पीड रेल कारीडोर लिमिटेड ने डीपीआर की हैं। बुलेट ट्रेन के लिए हाई स्पीड कारीडोर का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। जिसके लिए जमीन की तलाश भी की जा चुकी है। जो कि पूर्वी रेलवे ज्ञानपुर ट्रेक के पास होगा।

आसानी से तय किया जा सकेगा बनारस से दिल्ली तक का सफ़र

बनारस के 30 गांव 22 किलोमीटर तक यह कारीडोर गुजरेगा। जिला प्रशासन के और से इसकी प्रक्रिया शुरू करेगी। इस बुलेट ट्रेन के जरिए बनारस से दिल्ली का सफर आसानी से तय किया जा सकेगा। जहां दिल्ली तक पहुंचने के लिए लोगों को काफी समय तक ट्रेन में ही बिताना पड़ता था वहीं अब बुलेट ट्रेन काफी कम समय में बनारस से दिल्ली का सफर तय कर सकेगी।बता दें बनारस के गुडिय़ा, पूरे, लच्छापुर, रायपुर, भंजनपुर, रखौना, चित्तापुर, कचनार, असवारी, जगतपुर, नरउर, हरदत्तपुर, बैरवन आदि गांवों से कारिडोर होकर गुजरेगा।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

One thought on “खत्म हुआ इंतजार, वाराणसी से दिल्ली के लिए अब जल्द शुरू होगी बुलेट ट्रेन”

Leave a Reply

Your email address will not be published.