जहां एक तरफ कोरोना का खौफ लोगों में खत्म होता दिखता हैं की फिर कोरोना एक नई दस्तक के साथ आ जाता हैं। लोगों में कोरोना फिर एक चिंता का विषय बन गया हैं।हालही में कोरोना के नए मामलों ने लोगों के अंदर खौफ पैदा कर दिया हैं लोगों की सामान्य जीवन को पूरी तरह से बदल दिया हैं।

दिल्ली में संक्रिमत मात्रा हुई दोगुनी

देश की राजधानी दिल्ली में इसका काफी खतरनाक असर देखने को मिल रहा हैं। पिछले एक पखवाड़े के दौरान दिल्ली में कोरोना के मामले तकरीबन दोगुने हो गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार को दिल्‍ली में एक दिन में 299 कोविड मरीज मिले जबकि संक्रमण दर 2.49 प्रतिशत रही जो की चिंता का विषय बन गया हैं।

 एक्सपर्ट्स ने दी खतरे की चेतावनी

एक्सपर्ट्स के अनुसार मामलों की संख्या इससे ज्यादा भी हो सकती हैं 24 घंटे में 12 हजार 22 सैंपल की जांच हुई। हालाकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। इसके साथ ही 173 मरीज ठीक हुए। इससे पहले कोरोना के 137 नए मामले मिले थे। वहीं, संक्रमण दर 2.70 प्रतिशत रही थी।

कई राज्यों में दिख रहा कोरोन का कहर

इसी बीच अच्छी खबर ये है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। इसके साथ ही 173 मरीज ठीक हुए। जिससे अस्पतालों में मरीज नहीं बढ़ रहे हैं।
कोविड मामलों में इजाफा सिर्फ दिल्‍ली ही नहीं, गुड़गांव, नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी और हरिया में देखने को मिल रहा हैं।

बच्चो में मिल रहे ज्यादा लक्षण

रिपोर्ट के अनुसार, अब तक 21 छात्र संक्रमित मिल चुके हैं। बुधवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 33 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें नौ बच्चे शामिल हैं। जिसके बाद सीएमओ ने सभी स्कूलों को आदेश जारी किया है कि किसी भी बच्चे के कोविड पॉजिटिव मिलने पर इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी जाए। साथ ही Covid-19 नियमों का पालन शक्ति से कराया जाएं।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.