एक बार फिर कोरोना अपने पेअर तेज़ी से पसारने लगा है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा के एनसीआर के शहरों में एक बार फिर से कोरोना के स्ट्रिक्ट रूल फॉलो किये जा रहे हैं। फिर से एनसीआर के शहरों में मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने भी फिर से कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सख्त कदमों को उठाने का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में मास्क पहनने समेत कई अन्य प्रतिबंधों का एलान हो जाएगा।

 

बता दें कोरोना के मामले सोमवार को ज्यादा देखे गए। कोरोना की संक्रमण दर बढ़कर पौने आठ प्रतिशत पहुंच गई। अब एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिलने वाला है। बता दें कोरोना ने अब तक 501 नए मामले आए हैं। रविवार को कोरोना के करीब 517 मरीज मिले हैं। वही 290 मरीज को ठीक कर लिया गया। वही अभी तक किसी की भी मिर्त्यु की खबर सामने नहीं आई है।

 

वहीँ दिल्ली में भी कोरोना के प्रकोप पांच अप्रैल से ज्यादा दिखाए देने शुरू हुए हैं, तब से अभी तक कोरोना के कुल 3467 नए मरीज मिले चुके हैं। कोरोना के 112 नए मरीज पांच अप्रैल को मिले थे और संक्रमण दर 1.05 प्रतिशत थी। मौजूदा समय में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1729 हो गई है। वही कोरोना के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए जहाँ मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया वहीँ अब दिल्ली में मास्क पर जुर्माने लगाने का दौर फिर से लौट सकता है। दिल्ली में भी आज से मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया जाएगा। कोरोना नियंत्रण के अन्य प्रभावी उपायों के बारे में गंभीरता से चर्चा की जाएगी। और इसके लिए बैठक भी की जाएगी ।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.