भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज वेंकटेश प्रसाद ने ट्विटर पर भगवान श्री राम के भजन गाते हुए और सभी को रामनवमी की शुभकामनाएं देते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। वेंकटेश प्रसाद के ट्वीट में लिखा है, “भगवान राम जिस भी प्रकार से आपको स्थान दें, उसमें सुख से रहें। आपकी जुबान पर राम का नाम हो, उनका काम आपके हाथों में हो। वेंकटेश प्रसाद हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर इसी तरह के पोस्ट करते रहे हैं। प्रतिभाशाली मध्यम तेज गेंदबाज काफी समय से अपने ट्विटर अकाउंट पर हिंदू केंद्रित संदेश पोस्ट कर रहे हैं।

शुरू होगा बड़े स्तर पर कार्य

दिल्ली सकरार ने इसकी शुरुआत कर दी है। करीब क्रमशः 25 पुरुष और 25 महिला भिखारियों से इस योजना की शुरुआत की गई है। इनको रोशनआरा रोड आश्रय गृह और दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के आश्रय गृह में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। दिल्ली सरकार का अगर यह प्रयास सफल निकला तो इससे योजना के तहत बड़े स्तर पर कार्य किआ जाएगा। जिसमें दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर भिखारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे।

प्रशिक्षण को पूरा करने वाले भिखारियों को दिया जाएगा सर्टिफिकेट

भिखारियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के सरकार द्वारा 2021 में सर्वे कराया गया था। इस सर्वे से पता चला की भिखारियों की कुल संख्या करीब 20,719 के आस पास है। जिसके बाद भिखारियों का जीवन स्तर सुधारने के सरकार ने इस पहल की शुरुआत की । बता दें इस प्रशिक्षण को पूरा करने वाले भिखारियों को सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। जिसके आधार पर अपना काम शुरू करने वालों सरकार आर्थिक मदद देगी।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.