अब ग्रेटर नोएडा में औद्यौगिक निवेश को बढ़ावादिया जाएगा। इसको देखते हुए नोएडा में चार कंपनिया का जल्दी ही निवेश लेंगी। जिसके लिए जमीन भी खरीद ली गई है। इन चार कंपनियों ने 30 एकड़ जमीन खरीदी है। इसके अलावा यह कंपनिया 1600 करोड़ का निवेश भी करने वाली हैं। इससे युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।यह चार कंपनियों में एलनटेक इंडिया, गुरु अमरदास इंटरनेशनल, एडवर्ब टेक्नोलॉजी और टेरॉन माइक्रोन सिस्टम भी शामिल है। वही कंपनियों के निवेश से प्राधिकरण को भी विशेष लाभ होगा इससे प्राधिकरण को निवेश कंपनियों से जमीन की लागत के तौर पर 90 दिनों में तकरीबन 160 करोड़ रूपये मिलने वाले हैं। अब इन कंपनियों के निवेश से औद्योगिकीकरण के साथ साथ देश में रोजगार भी बढ़ेगा।

रोबोत बनाने वाली कंपनी भी करेगी 500 करोड़ का निवेश

बता दें कि इसके लिए मीटिंग का भी आयोजन किया गया था। और अधिकारियों के जरिए कंपनियों को आवंटन पत्र भी सपा जा चुका है। वहीं कंपनियों के लिए भी बड़े अधिकारी इस बैठक में मौजूद थे।

युवाओं को मिलेगा योजगार के लाभ

करीब 11,250 युवाओं को इन कंपनियों के निवेश से रोजगार मिलेगा। कंपनी अब चरणबद्ध तरीके से ही इकाइयां स्थापित करने का काम करेंगी। इसके अलावा भी कई बड़ी कंपनियां यहाँ निवेश करने वाली हैं।

बसाई जाएंगे 8 नए आधोगिक सेक्टर

वहीं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के मुताबिक औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन करने वालों को मात्र 1 महीने के अंदर ही जमीन भी दी जा रही है और 8 नए औद्योगिक सेक्टर बसें जाएंगे।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.