दिल्ली सरकार के पी डब्लू डी डिपार्टमंट की निरीक्षण में किया जा रहे नरवाना रोड के सुंदरीकरण के कार्य में एक रुकावट आ गयी है। दरसल एनजीटी के उलंघन के चलते वन विभाग ने पी डब्लू डी को नोटिस भेज तत्काल प्रभाव से कार्य को रोकने के लिए कहा है …. नोटिस मिलने से पहले पीडब्ल्यूडी नरवाना रोड पर मदर डेयरी से करीब ढाई किलोमीटर हिस्से में नाला फुटपाथ व डिवाइडर का सुंदरीकरण कार्य कर चुका था। अब पीडब्ल्यूडी को काम रोकने के लिए नोटिस दिया गया है साथ ही जवाब भी मांगा है।

नरवाना मार्ग में लोक निर्माण विभाग द्वारा फुटपाथ और डिवाइडर बनाने का काम चल रहा था जिसे अग्रिम करावाई तक रोक दिया गया है। लोगो का कहना है की डिवाइडर में मिट्टी भरकर वाशिंगटन पाम के पेड़ को हटाया जा रहा है। यह राष्ट्रीय हरित अधिकरण यानी एनजीटी के आदेश का उल्लंघन है। पेड़ों की जड़ों के पास एक मीटर खाली जगह भी नहीं छोड़ी गई है। लोगों की शिकायत है कि पेड़ व पौधों के आसपास कंक्रीट का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस पर मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया तो लोगों की शिकायतें सही पाई गईं। अब पीडब्ल्यूडी को काम रोकने के लिए नोटिस दिया गया है, साथ ही जवाब भी मांगा है।

इससे पहले नाले आदि का काम किया जा चुके है वही पी डब्लू डी डिपार्टमंट के अधकारियों का कहना है की इस कार्य में पेड़ पौधों को किसी तरह का नुक्सान न ही पहुंचाया गया है और न ही इससे उन्हें किसी प्रकार का नुक्सान हो रहा है

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.