दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामलो ने एक बार फिर अपना पाई पसारना शुरू कर दिया है। जिसे देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण शहर में कोरोना वायरस के मामलो पर विचार करने के लिए एक बैठक करेगा। यह बैतहक 20 अप्रैल को होगी। जिसको जानकारी अधकारियों ने बृहस्पतिवार को दी है। दिल्ली में बुधवार के दिन कोविड के आकड़ों की बात करें तो 299 नए मामले सामने आए हैं और दो दिनों में इसमें 118 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीँ सोमवार को कोविड-19 के 137 मामले सामने आए थे। इस मामले में बात करते हुए दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक अगले सप्ताह बुधवार को उपराज्यपाल की अध्यक्षता में होगी। बैठक में मौजूदा कोविड स्थिति पर चर्चा होगी, जिनमें मामलों की संख्या में हालिया वृद्धि भी शामिल है।”

वहीँ मुख्यमंत्री केजरीवाल के मुताबिक दिल्ली में बढ़ते कोविड के मामलों पर दिल्ली सरकार नज़र रख रही है। उन्होंने कहा अस्पताल में मरीजों की संख्या काम हो रही है इसलिए घबराने की ज़रूरत नहीं है। वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार जल्द ही कोविड-19 के मामलों में मामूली वृद्धि को देखते हुए स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी करेगी।

बता हाल ही में दिल्ली में कुछ स्कूलों से बच्चों के संक्रमित होने की खबर सामने आयी थी। वहीँ राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर एक हफ्ते में 0.5 प्रतिशत से बढ़कर 2.70 प्रतिशत हो गई है। डॉक्टरों का कहना है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि दैनिक नए मामलों की संख्या अब भी कम है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अपनी सुरक्षा स्वयं करें। मास्क व समाजिक दूरी बनाए रखें।

बात दें कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीडीएमए ने इस महीने की शुरुआत में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना के फैसले को वापस ले लिया था। वहीँ फरवरी में, डीडीएमए ने स्थिति में सुधार के मद्देनजर सभी प्रतिबंध हटा दिए थे।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.