गर्मी में लू का खतरा बना रहता है।इससे बाहर आने जाने वाले लोगो को कई तरह की बीमारियां भी हो जाती है। इन दिनो गर्मी ने सबका जीना दुश्वार कर रखा है।इसी बीच दिल्ली एनसीआर में वालों कुछ दिनों से लू से राहत मिली है। मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी है की अगले हफ्ते तक आसमान साफ रहेगा और लू चलने की स्थिति नहीं रहेगी। वही दिल्ली का टेंपरेचर आज सुबह21.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जो की सामान्य तापमान से 1 डिग्री अधिक है। वही दिन में अधिकतम तापमान 39 डिग्री पहुंच सकता है। फिलहाल मानसून इन दिनो सामान्य रहेगा।

दिल्ली में बारिश की संभावना

इसी बीच किसानों के लिए एक अच्छी खबर है बता दे जून में सबसे ज्यादा बारिश होने की संभावना है। वहीं मॉनसून की शुरुआत अच्‍छी रहने की उम्‍मीद है। फसलों का शुरुआती महीना जून ही होता है और इस महीने में फसलों की बोआई के लिहाज से अच्‍छी बारिश होगी। हालांकि, अभी तक मौसम विभाग द्वारा इस महीने के भविष्यवाणी नही की गई है। राजधानी के कई इलाकों में बादल भी cha सकते है। हालाकि यह भी कहा जा रहा है की 16 अप्रैल तक तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है। और बारीश के बाद अगले दिन चिपचिपी गर्मी पड़ सकती है।

कई इलाकों में मंगलवार को भी चले लू

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री रहा। राजधानी में लू से सभी परेशान है वही पांच दिन बाद दिल्ली को लू से राहत मिली है। वही कई दिल्ली के इलाकों में मंगलवार को भी लू चलें। इनमे नजफगढ़, पीतमपुरा, सीरीफोर्ट आदि थे।

16 अप्रैल के बाद होगी चिलचिलाती धूप

बुधवार को राजधानी के कई इलाकों में बदल छाए रहे जिससे मौसम ठंडा रहा। अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापान 22 डिग्री के आसपास रह सकता है। अब 15 अप्रैल तक तापमान के 40 डिग्री से कम रहने की संभावना है। वही इस ठंडे मौसम के बीच 16 अप्रैल को तापमान एक बार फिर बढ़कर 40 डिग्री पर पहुंच जाएंगा। जिससे चिलचिलाती धूप का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.