हरियाणा के फरीदाबाद से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस- वे के यात्रियों को एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। बता दें खेड़ीपुल चौराहा बाईपास पर अंडरपास बन जा रहा है जिसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने मंजूरी दे दी है। दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई निर्माण के दौरान यहां भी अंडरपास का काम शुरू कर किया जाएगा। यह अंडरपास बनाने की मांग या मामला आने के बाद जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के संज्ञान में खेड़ीपुल, सेक्टर-8 और चंदावली पुल के पास अंडरपास बनाने की मांग उठी। चंदावली पुल चौराहे पर अंडरपास नहीं बनेगा। इसके पास से एक कनेक्टिविटी केजीपी तक जाएगी। अब लगभग हर चौराहे पर अंडरपास बनेंगे। इससे शहरवासियों का आवागमन सुगम हो जाएगा।

छह लेन पुल आगरा-गुरुग्राम नहर पर बन चुका है। आगे जसाना होते हुए निर्माणाधीन मंझावली पुल तक चार लेन सड़क का काम भी शुरू हो गया है। यह हजारों वाहन रोज आते जाते रहते हैं। मंझावली पुल बनते ही इस सड़क पर दबाव और बढ़ेगा। वहीं खेड़ीपुल चौराहे पर जो अंडरपास बनेगा उससे मंझावली पुल से कनेक्टिविटी और मजबूत हो जाएगी। इससे जाम से भी निजात मिलेगी।

शिफ्ट होगा खेड़ीपुल थाना

वहीं खेड़ीपुल थाने जल्द शिफ्ट किया जाएगा जिससे अंडरपास और सड़क बनाने के का कार्य शुरू होगा। बता दें यह पर कई दिन पहले तिरपाल लगाकर पुलिस चौकी बनाई गई थी। अब इसे थाने का रूप दे दिया गया। उधर पेट्रोल पंप और बिजली के खंबे शिफ्ट की जा रहे है।

अंडरपास का निर्माण जोरो पर

हर चौराहे पर अंडरपास का निर्माण जोरों से चल रहा है। जिससे एक्सप्रेस-वे के लिए बाईपास बनाया जा सके वहीं पिलर का काम भी पूरा हो चुका है। इस पिलर के ऊपर अगले महीने गार्डर रखने का काम शुरू किया जाएगा। इस बीच अब निर्माण कंपनी जगह-जगह सड़क बनाने लगी है। साथ ही किनारे पर नाले का निर्माण कार्य भी शुरू है। बाईपास पर अतिक्रमण का लगभग सफाया हो गया है। सेक्टर-2 चौराहे के पास कुछ अतिक्रमण हैं जिन्हें जल्द हटाया जाएगा।

हर चौराहे पर होंगे अंडरपास

वाहन चालक को सफर में सुविधा और सुगमता हो इसके लिए एक्सप्रेस-वे के प्लान में बदलाव होते रहते हैं। अब बाईपास पर लगभग हर चौराहे पर अंडरपास हो जाएंगे।

 

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.