यमुना एक्सप्रेस-वे और पअथॉरिटी सेक्टरों में और भी होगी सुरक्षा मजबूत बढ़ेंगे गैजेट और मैकेनिज्म की टेक्नोलॉजी। अथॉरिटी के सीईओ डा.अरुणवीर सिंह ने बताया है कि जनता के सुविधा के लिए और अपराध को रोकने के लिए एक्सप्रेस-वे के लिए तीन और सेक्टरों के लिए पांच नए थानों को शासन से जल्द स्वीकृति मिल सकती है। नए थाने बनने से एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा बहुत मजबूत हो जाएगी जिससे किसी भी तरह के अपराध नहीं होंगे इससे सभी जिलों के पुलिस को तालमेल बैठाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

यमुना अथॉरिटी सेक्टरों में एलोटीज को भूखंड व भवनों पर ऑक्यूपी दे रहा है। सेक्टरों में रहने से पहले अथॉरिटी जनता के सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान दे रही h जिससे उन्हें बसने के पश्चात कोई दिक्कत न हो । इसको ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण ने वर्ष 2020 में पुलिस विभाग के तरफ से सासन को पांच नए थाने खोलने का प्रस्ताव भेजा था जिससे पुलिस पर ज्यादा दबाव न पड़े और बड़िया तालमेल भी बना रहे । शासन सके तरफ से जल्द ही निर्णय आने की पूरी उम्मीद है।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर भी तीन पुलिस थाने बनेंगे। यह थाने गौतमबुद्ध नगर, मथुरा, आगरा जिले में बनेंगे। यमुना एक्सप्रेस-वे पांच जिलों गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, हाथरस, अलीगढ़, मथुरा, आगरा से होकर जाता है। इन जिलों के थाने एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा का देखरेख करते है , कई बार तालमेल खराब बैठने के वजह से अपराधी अपराध को सफल अंजाम देकर आराम से फरार हो जाता है। नए थाने बनने से पुलिस के बीच तालमेल की दिक्कत परेशानी बिल्कुल खतम हो जाएगी । नए थानों का कार्यक्षेत्र एक्सप्रेस-वे की सीमा में रहने की उम्मीद है। एक्सप्रेसवे में थाने बनाने से अपराध तो खतम होंगे ही साथ में अगर किसी तरह का हादसा होता है तो जल्द से जल्द मदद पहुंचाने में आसानी होगा।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद से यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट काफी तेजी से बढ़ा है। अपैरल, एमएसएमई, खिलौना क्लस्टर डेवलप हो रहे है। सेक्टर 32 और 33 में औद्योगिक इकाई बनाई जा रही हैं। मेडिकल। डिवाइस पार्क ( फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री को प्रोत्साहित करने और उसके क विकास के लिए एक छतरी के नीचे चिकित्सा उपकरण उद्योग को स्थापित करना ) डाटा पार्क और फिल्मसिटी को जैसे बड़े बड़े उद्योग को खोलने का प्रस्ताव रखा गया है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.