अगर आप भी दिल्ली-एनसीआर में आशियाना बनाने के इच्छुक हैं तो आपके यह सुनहरा मौका है। प्रापर्टी के जानकारों की मानें तो फ्लैट खरीदने के लिए यह अच्छा अवसर है, क्योंकि अगले कुछ महीनों के बाद फ्लैट के दामों में ठीकठाक इजाफा हो सकता है। अभी नवरात्रि के शुभ अवसर पर कई बिल्डर ग्रुप छूट की स्कीम लाए, जिसके तहत दाम कुछ कम किए गए हैं। ऐसे में फ्लैट खरीदने के लिए यह अच्छा अवसर है, क्योंकि निर्माण सामग्री में लगातार बढ़ोतरी के चलते अगले कुछ महीनों में दाम में इजाफा हो सकता है।

दिल्ली एनसीआर में 1 लाख से ज्यादा फ्लैट खाली

आर्थिक मंदी और कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हुई है। वहीं, संपत्ति सलाहकार कंपनी प्रापटाइगर के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 1 लाख से अधिक फ्लैट खाली पड़े हैं, जिन्हें खरीदार की जरूरत है। बताया जा रहा है कि इन फ्लैटों को बेचने में करीब छह साल लग जाएंगे। ऐसे में अगर आप सस्ते फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो यह बेहतरीन मौका है, क्योंकि नए फ्लैटों के दाम महंगे होंगे, क्योंकि निर्माण सामग्री के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

प्रापटाइगर के ताजा रिपोर्ट के अनुसार, भारत के आठ प्रमुख शहरों में बिल्डरों के पास 31 मार्च, 2022 तक करीब 7,35,852 आवासीय इकाइयां ऐसी थीं, जो बिक नहीं पाई हैं। पिछले साल मार्च में ऐसे फ्लैटों की संख्या 7,05,344 थी। प्रापटाइगर की रिपोर्ट में कहा गया है कि पहले इन खाली फ्लैटों की बिक्री में 47 माह का समय लगने का अनुमान था। लेकिन हाल के समय में घरों की मांग बढ़ी है। इससे खाली घरों की बिक्री में अब 42 महीने का समय लगने का अनुमान है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.