दिल्ली सरकार ने जनता को महामारी में बड़ी राहत दी है। दिल्ली में जब कोविड का प्रकोप बढ़ गया था तब दिल्ली सरकार ने जनता को बड़ी राहत देते हुए मुफ्त राशन बाटने का ऐलान किया था। इतना ही नहीं जिनके पास राशन कार्ड नहीं था उन्हें भी राशन की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। इसकी सुविधा सरकार ने जनता को अप्रैल 2020 से शुरू कराई थी। जिससे आम आदमी की काफी मदद हुई। इसी बीच दिल्ली की सरकार ने जनता के लिए मुफ्त राशन की सुविधा 2022 तक के लिए बढ़ा दी है। जी हां अब दिल्ली की जनता को मई 2022 महीने तक मुफ्त में राशन मिलेगा। वहीं बिना राशन कार्ड वालों को भी मुफ्त राशन दिया जाएगा।

 

वही इस मामले में खाद्य मंत्री इमरान हुसैन का कहना है कि जो नियमित रूप से राशन दुकान नहीं खोलते हैं या फिर कम राशन बाटते है, ऐसे राशन डिलरों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

 

यदि राशन की दुकान पर वितरण के दौरान आम नागरिक को किसी भी तरह की कोई तकलीफ होती है तो इसके लिए सरकार की तरफ से दुकानों पर सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स तैनात किए गए है। एफपीएस की दुकानों पर आने वाली सभी लाभार्थियों का मास्क पहनना अनिवार्य होगा वहीं सभी सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखना होगा।

 

दरअसल दिल्ली सरकार के मंत्री जब अचानक मुफ्त राशन के सही वितरण के जांच के लिए कस्तूबा नगर विधानसभा क्षेत्र में राशन की दुकानों पर पहुंचे तब वहा की ऐसी स्थिति देखने पर उन्होंने मुफ्त राशन बाटने का एलान किया।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.