राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कहर एक बार फिर से देखने को मिलने लगा है।बता दें बुधवार को दिल्ली में 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 100 से अधिक मामले सामने आए हैं। इससे पहले कई दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामले 100 से कम आ रहे थे जिसे देखते हुए दिल्ली वालों की चिंता बढ़ गई हैं। चीन, दक्षिण पूर्व एशिया और यूरोप के कुछ देशों में कोरोना वायरस संक्रमण की ताजा लहर को देखते हुए देश में भी चिंता बढ़ने लगी है। कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देख केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भी सतर्क हो गया है। पिछले दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के नाम चिट्ठी लिखकर उन्हें आगाह किया था।

कोरोना की स्थिति को देखते हुए होगी बैठक

बृहस्पतिवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना की सामान्य स्थिति के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक होगी। यह बैठक उपराज्यपाल व डीडीएमए के अध्यक्ष अनिल बैजल की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में कोरोना के मौजूदा स्थिति पर विशेष चर्चा की जाएगी। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बैठक में कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और टीकाकरण की समीक्षा की जाएगी।

जारी की गई थी एडवाइजरी

केंद्र सरकार द्वारा कुछ दिन कोरोना को लेकर राज्यों में एक एडवाइजरी जारी की थी। एडवाइजरी में कोरोना पर सतर्क रहने और लापरवाही ना बरतने की हिदायत दी गई थी। जहा कुछ राज्यों में कोरोना के मामले कम दिख रहे हैं वही कुछ राज्यों में इसके बढ़ते हुए मामले भी सामने आ रहे हैं। ऐसे में राज्य पहले जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक की मौत

उधर, देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना की संक्रमण दर मामूली रूप से बढ़कर 0.50 प्रतिशत हो गई। जहां कोरोना के 123 नए मरीज मिले। इसके साथ ही एक मरीज की मौत हो गई, जबकि मंगलवार को संक्रमण दर 0.45 प्रतिशत थी। 24 घंटे में 106 मरीज ठीक हुए। मौजूदा समय में दिल्ली में कोरोना के 459 मामले सामने आए है। इनमें से 21 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 315 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 2849 रह गई है।

 

 

 

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.