राजधानी दिल्ली को 100 सीएनजी बसों का तोहफा मिल चुका है। जनवरी में इसकी शुरआत की गई। कलस्टर सेवा के तहत यह बसें दिल्ली की सड़कों पर रफ्तार भर रही हैं। दिल्ली में अब तक बसों की संख्या कुल 6782 है वहीं यह 100 नए बस उतरने से दिल्ली में अब कुल 6882 बस हैं। यह नए 100 बसें जेबीएम कंपनी की हैं। बता दें 14 जनवरी को यह बस दिल्ली की सड़कों पर उतरी। वहीं इन बसों को ग्रामीण इलाकों से भी जोड़ा जा रहा है जिससे की इस इलाकों में लोगो को सफर करने के लिए बस आसानी से मिल सके।

दिव्यांगजनों व महिलाओं के लिए भी विशेष सुविधा

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का कहना है कि सड़कों जो नई बाईं उतारी गई। उनमें जीपीएस, पैनिक बटन, सीसीटीवी, आपातकाल के दौरान लाइव वीडियो स्ट्री¨मग जैसी सभी आधुनिक सुविआएं भी शामिल हैं। बीएस 6 कैटिगरी की बसें हैं और वहीं इन बसों में दिव्यांगजनों के लिए रैंप की सुविधा भी उपलब्ध हैं। महिलाओं के लिए पिंक सीट भी उपलब्ध है जिससे महिलाओं की भी किसी तरह की परेशानी न हो।

आउटर इलाकों को भी किया गया कवर

इन नई बसों को दिल्ली के उन जगहों को कवर किया गया जहां बसों की कमी की परेशानी सामने आ रही थीं। दिल्ली में अब जल्द ही इलेक्टि्रक बस भी चलने वाली हैं। डीटीसी की एक इलेक्टि्रक बस को ट्रायल के तौर पर आईटीओ के आसपास चलाया जाएगा। जिन नौ बस रूट पर इन बसों को चलाया जाएगा। उनसे ग्रामीण और बाहरी दिल्ली के इलाकों को भी कवर किया जा रहा है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.