नई दिल्ली :-  नोएडा से सटे गाजियाबाद और दिल्ली की सीमा में जाम लगने से उसका असर चंद मिनट के बाद ही नोएडा सहित जिले के अन्य हिस्सों में देखा जाता है।इससे निपटने के लिए यातायात पुलिस गौतमबुद्ध नगर बार्डर मैनेजमेंट प्लान बना रही है। इससे जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाया जा सके। डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि बार्डर एरिया में अगर दिल्ली और गाजियाबाद की सीमा में जाम लगता है, तो थोड़ी देर में गौतमबुद्ध नगर में भी जाम लग जाता है।

कई स्थान ऐसे होते हैं, जहां अन्य जिलों और राज्यों की पुलिस के साथ समन्वय स्थापित करना बेहद आवश्यक हो जाता है। माडल टाउन, छिजारसी, शाहबेरी, चिल्ला, किसान चौक, लालकुआं और जेवर जैसी कई जगहें हैं, जहां इसका असर सबसे ज्यादा पड़ता है।

इससे निपटते ने लिए एक वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा, जिसमें यातायात विभाग गौतमबुद्ध नगर के अधिकारी और पुलिसकर्मी के अलावा गाजियाबाद और दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस के लोग भी शामिल रहेंगे। जैसे ही जिले से सटी सीमा में जाम लगेगा, संबंधित जिले की ट्रैफिक पुलिस को भी इसकी जानकारी मिल सकेगी।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.