जल्द ही पर्यटकों के लिए बेहद ही आकर्षक और ऐतिहासिक हेरिटेज पार्क का उद्घाटन किया जाएगा। आपको बता दें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लाल किला और जामा मस्जिद के बीच सुभाष मार्ग पर एक हेरिटेज पार्क का उद्घाटन करेंगे। इसका उद्धघाटन 20 मार्च को किया जाएगा जिसपर तेजी से काम किया जा रहा है। यह पार्क बेहद खुबसूरत और आकर्षक बनाया जा रहा है। वहीं आस पास लोग भी इस पार्क के खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इस पार्क को पुरानी दिल्ली की मुगलकालीन बसावट की तरह ही तैयार किया गया है। यह पार्क लाल किला देखने आए लोगों के लिए बेहद खास होगा वहीं इस पार्क पर प्रकार की कलाकृति बनाई गई है जो कि मुगलकालीन इतिहास को दर्शाता हैं

इस पार्क को आकर्षक व ऐतिहासिक छाप देंने के लिए पार्क के अंदर बैठने वाले बेंच के पत्थर भी बेहद आकर्षक लगाए गए हैं। साथ ही रंगबिरंगी लाइट भी लगाई गई हैं। घूमने आए पर्यटक इस पार्क में बैठकर इसका आनंद भी ले सकेंगे। इसमें बेहद खूबसूरत फव्वारे भी बने हुए हैं जो कि कमल की आकृति वाले हैं।

बनाए गए है ओपन एयर थिएटर

पार्क में युवाओं को आकर्षित करने के लिए इसमें सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है। चर्चाओं और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए यहां पर ओपन एयर थियेटर भी बनाया गया है।

 

 

 

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

One thought on “दिल्ली के लोगो को नए पार्क की सौगात, राष्ट्रपति के हाथों होगा उद्घाटन, जानें पूरी खबर”

Leave a Reply

Your email address will not be published.