दिल्ली में कोरोना के चलते मेट्रो में लोगो की संख्या काफी कम क्र दी गयी  थी। कोरोना वायरस का असर कम होने के बाद अब दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों की सुविधा के लिए उनके सफर को और भी आसान बना दिया है। आपको बता दें दिल्ली मेट्रो के 31 स्टेशनों से ई रिक्शा का परिचालन शुरू किया गया है। जिससे दिल्ली मेट्रो पर अगर कोई भी यात्री उतरता है तो वह ई रिक्शे के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंच सकेगा। इस योजना के चलते अब हजारों यात्रियों का समय और पैसा दोनो ही बचेगा।

डीएमआरसी का कहना है कि अभी 31 स्टेशनों से करीब 300 ई-रिक्शों का परिचालन हो रहा है। इन ई रिक्शों का परिचालन निजी एजेंसियों के माध्यम से करा जा रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण मार्च 2020 इन ई-रिक्शों का परिचालन बंद हो गया था।

कोरोना का संक्रमण कम होने पर एनसीआर के कुछ स्टेशनों पर ई-रिक्शों का परिचालन शुरू हुआ था लेकिन जैसे ही कोरोना की तीसरी लहर आई इसको देखते हुए ई-रिक्शों का परिचालन बंद हो गया था। इसकी वजह से मेट्रो के पार्किंग भी लंबे समय से बंद थे। हाल ही मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग खुलने के बाद ई-रिक्शों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है।

इन स्टेशनों पर उपलब्ध है ई-रिक्शे की सुविधा

 

  1. हुडा सिटी सेटर
  2. एमजी रोड
  3. सिकंदरपुर
  4. द्वारका सेक्टर 10
  5. द्वारका सेक्टर 12
  6. द्वारका सेक्टर 21
  7. उत्तम नगर पूर्व
  8. राजौरी गार्डन
  9. हरकेश नगर ओखला
  10. नांगलोई रेलवे स्टेशन
  11. नांगलोई
  12. कुतुब मीनार
  13. बोटेनिकल गार्डन
  14. शादीपुर
  15. पटेल नगर
  16. शाहदरा
  17. ओखला विहार
  18. वैशाली
  19. पालम
  20. दशरथपुरी
  21. शास्त्री पार्क
  22. जामिया मिल्लिया इस्लामिया
  23. सुखदेव विहार
  24. जसोला विहार शाहीन बाग
  25. त्रिलोकपुरी
  26. मयूर विहार पाकेट-एक
  27. रोहिणी सेक्टर 18
  28. रोहिणी सेक्टर 19
  29. समयपुर बादली
  30. शकुरपुर
  31. रिठाला

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.