सोशल मीडिया पर आय दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है जो खूब शेयर किए जाते है और पसंद किए जाते हैं हाल ही एक और वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों छाया हुआ है। इस वीडियो में एक युवा लड़का आधी रात को 12 बजे नोएडा शहर की सड़कों पर बहुत ही तेज़ी से दौड़ता हुआ दिखाई दिया। तभी वही से विनोद कापड़ी अपनी कार से गुजरते हैं। विनोद कापड़ी उसे अपनी कार से घर ड्रॉप करने के लिए कह रहे थे। पसीने से पूरा गीला हो चुका लड़का विनोद कापड़ी के ऑफर को माना के देता है।

विनोद कापड़ी ने शेयर किया वीडियो

इस वीडियो को लाखों लोगो द्वारा देखा जा चुका है और काफी पसंद भी किया जा रहा है। लड़के की उम्र 19 साल है जो की अधीर रात को बैग अपनी पीठ पर टांग कर दौड़ते हुए दिख रहा है। इस लड़के का नाम प्रदीप महरा है। प्रदीप नोएडा में नौकरी करता है वह मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रहने वाला है। इस वीडियो को शूट कर फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी ने शूट कर इंटरनेट पर पोस्ट किया है।

वीडियो में लड़का सड़क पर भागता हुआ दिखता है जो की पसीने से भीगा हुआ है जिसे विनोद कापड़ी अपनी चलती कार से लिफ्ट के लिए पूछते हैं। लेकिन बार बार पूछने पर भी वह लड़का लिफ्ट लेने के लिए मना कर देता है। विनोद कापड़ी उस लड़के से उसका नाम पूछते हैं, फिर पूछते हैं कि दौड़ते हुए क्यों जा रहे हो, लड़का अपना नाम परदीप बताता है और बताता है कि ‘मैं हमेशा दौड़कर ही घर जाता हूं।’

रोजाना 10 किमी दौड़ते हुए जाता है घर

प्रदीप दौड़ते हुए के बताता है की, वह सेक्टर 16 स्थित मैकडोनल्ड्स में जॉब करता हैं और रात में वह रोज 10 किलोमीटर दौड़ते हुए अपने घर जाता हैं। प्रदीप कहता है कि यह उनका रोज का रुटीन है। प्रदीप बताता है मुझे दौड़ता हुआ देख कर हर रात मुझे कई लोग लिफ्ट के लिए पूछते है लेकिन मैं मना कर देता हूं। उसने बताया कि वह अपने भाई के साथ नोएडा में नौकरी करता है और उसकी मां बीमार है जो की अस्पताल में भर्ती हैं। प्रदीप और उसका भाई दोनों रात की शिफ्ट में काम करते हैं और वापस घर आकर खुद खाना बनाते हैं।

कई अभिनेताओं व नेताओं ने की प्रदीप की तारीफ

विनोद कापड़ी खुद उत्तराखंड पिथौरागढ़ जिले के मूल निवासी हैं और उनके पिता सेना में रहे हैं। जिससे वह उस लड़के से और बाते करते हैं। इस वीडियो के जरिए कई लोगों ने परदिप की तारीफ की है बता दें केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत, सिंगर-राइटर स्वानंद किरकिरे, अभिनेता स्वपनिल जोशी, कवि कुमार विश्वास, प्रसिद्ध क्रिकेटर हरभजन सिंह और केविन पीटर्सन समेत कई लोगो ने प्रदीप की तारीफ की और शुभकामनाएं दी।

सोशल मीडिया पर वायरल

विनोद कापड़ी वीडियो बनाते हुए प्रदीप से कहते है की तुम वायरल होने वाले हो तो प्रदीप कहता है की होने दो मैं तो दौड़ लगा रहा हु कोई गलत काम नहीं कर रहा हूं। इसके अलावा विनोद उसे खाने का भी ऑफर करते है तो वो कहता है कि मुझे घर जाकर खाना बनाना है मेरा भाई भूखा रह जाएगा। कापड़ी कहते है आज गाड़ी से घर छोड़ देता हूं तो प्रदीप कहता है की मेरी रोजाना दौड़ने की प्रैक्टिस छूट जाएगी। बता प्रदीप का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है वहीं सभी लोग प्रदीप के इस जज्बे को सलाम कर रहे हैं। साथ उसे शुभकामनाएं भी दे रहे हैं।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.