पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने पुरानी दिल्ली-बाड़मेर सुपरफास्ट ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस कार्यक्रम में कैलाश चौधरी के साथ दिल्ली के मंडल रेल प्रबंधक डिम्पी गर्ग सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। बाड़मेर के लिए शुरू की गई नई ट्रेन पुरानी दिल्ली से बाड़मेर तक जाएगी।

बाड़मेर से दिल्ली आने आने जाने वाली ट्रेन का समय

बाड़मेर से वापसी में यह ट्रेन सोमवार और बृहस्पतिवार को रात्रि 09.40 बजे से चलेगी और अगले दिन दोपहर 12.35 बजे पुरानी दिल्ली पहुंचेगी। बाड़मेर से दिल्ली के लिए चली यह ट्रेन बीच रास्ते में उतरलाई, बालोतरा, समदड़ी, लूनी, जोधपुर, मेड़ता रोड, डेगाना, मकराना, फुलेरा, जयपुर, गांधीनगर जयपुर, दौसा, अलवर, रेवाड़ी, गुरुग्राम से होते हुए दिल्ली छावनी स्टेशनों पर रुकेगी। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि बाड़मेर के लिए नई ट्रेन चलाने की मांग पिछले काफी समय से हो रही थी।

दिल्ली से बाड़मेर के लिए इतने बजे चलेगी ट्रेन

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को गाड़ी संख्या 20488 चलेगी इसके चलने का समय दोपहर 3.40 बजे होगा जो कि बाड़मेर के लिए चलेगी। यह ट्रेन रात 8.50 बजे जयपुर जंक्शन पहुंचेगी। वहीं बाड़मेर से वापसी में यह तीन रात 9 बजे चलेगी जो अगले दिन सुबह 6.40 बजे पहुंचेगी।

फिट से मिलेगी तकिए और कम्बल की सुविधा

जहां कोरोना के कारण ट्रेनों में चद्दर की सुविधा बंद कर दिया गया। वहीं अब आगामी कुछ दिनों में ट्रेनों में सफर के दौरान लोगों को चद्दर देना शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कोरोना काल से पहले करीब 55 वातानुकूलित ट्रेनों में यात्रियों को कंबल, चादर, तकिए की सुविधा मिलती थी। इन ट्रेनों में यात्रा करने वालों को फिर से यह सेवा शुरू होने का इंतजार है। इस सेवा को शुरू करने के लिए कंबल, चादर आदि की पर्याप्त व्यवस्था कर ली गई है। ट्रेनों में सभी यात्रियों को साफ सुथरा कंबल और तकिए की सुविधा मिल सके इसलिए इनकी सफाई के लिए लांड्री को फिर से शुरू करने का काम चल रहा है। अगले कुछ दिनों में यह काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद यात्रियों की परेशानी दूर हो जाएगी।

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.