अब दूर से भी जगमगाता दिखेगा दिल्ली में बना ब्रिज । जी हां सिग्नेचर ब्रिज पर इसे कार्य किए जा रहे हैं जिससे यह ब्रिज रात में काफी दूर से और चमचमाता हुआ नजर आएगा। मौसम साफ होने के कारण यह ब्रिज रात में दूर से नजर नहीं आता। इसे सरकार इस ब्रिज पर कुछ खास कार्य करने वाली है जिसके अंतर्गत सरकार ने ब्रिज पर काम करने वाली एजेंसी को रोशनी के सिस्टम पर खास काम करने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद यह ब्रिज और भी आकर्षक दिखेगा।

ब्रिज पर जल्द ही रंग बिरंगी रौशनी की व्यवस्था की जा रही है। जिससे यह पर पर्यटकों की अब और भी भीड़ दिखेगी। बता दें ब्रिज का मुख्य पिलर 154 मीटर ऊंचा है। इस पर तारों के जरिये ब्रिज के 350 मीटर के हिस्से को रोका गया है। ब्रिज के इस हिस्से में 154 मीटर ऊंचे इस पिलर के अलावा दूसरा कोई पिलर नहीं है। यही पिलर आकर्षण का मुख्य केंद्र भी है।

इस पिलर पर इलेक्टि्रक सिस्टम के तहत आसपास लगाई गई 150 से भी ज्यादा लाइटों रोशनी डाली जाती है यह लाइटें बेहद ही पावरफुल हैं। इतना ही नही यह लाइटें रंग भी बदलती है जिससे यह ब्रिज और भी खूबसूरत दिखाई देता है। लेकिन ब्रिज का यह खूबसूरत नजारा दूर से नहीं दिखाई देता है जिसके लिए दिल्ली की सरकार ने ब्रिज को ख़ूबसूरत बनाने के लिए यह कदम उठाया। यह लाइटें 2 साल पहले ही लगने वाली थीं लेकिन कोरोना के चलते यह काम नही हो सका लेकिन अब दिल्ली सरकार पर्यटकों के लिए सुविधाएं बढ़ा रहीं है।

 

 

 

 

 

 

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.