प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाइ) के तहत दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से जेजे कालोनी के निवासियों को फ्लैट दिए जा रहे हैं।वहां के भूमिहीन शिविर के पात्र को वर्ष 2022 तक किफायती आवास प्रदान करने के उद्देश्य से पहले चरण में कुल 2,700 में से 679 फ्लैट आवंटित किए गए है ।
बांकी फ्लैट भी दस्तावेजों की कमी पूरा होते ही आवंटित कर दिए जाएंगे। सभी जरूरतमंद लोगो को फ्लैटों के आवंटन एवं मांग-पत्र भी जारी कर दिए गए हैं, यही नहीं भूमिहीन शिविर के पात्र जेजे निवासियों को दस्तावेजों में कमी वाले पत्र भी जारी कर दिए गए। इन फ्लैट्स को लेकर आम जनता में काफी उत्सुकता दिख रही है। जिसकी वजह से इन फ्लैट्स की बुकिंग के लिए हजारों आवेदन आ रहे है।

संबंधित अधिकारियों के मुताबिक, भूमिहीन कैंप के 2,700 फ्लैटों में से 679 फ्लैटों के उन जेजे कालोनी के निवासियों के संबंध में पात्रता निर्धारित की गई है, जिनके दस्तावेज सही पाए गए हैं। सभी सफल लोगों को फ्लैटों के आवंटन एवं मांग-पत्र भी जारी कर दिए गए हैं, बलकि भूमिहीन शिविर के पात्र जेजे निवासियों को दस्तावेजों में कमी वाले पत्र भी जारी कर दिए गए।
डीडीए का कहना है कि भूमिहीन शिविर के पात्र जे जे निवासियों को डीडीए द्वारा निर्मित, डिजाइन एवं बिल्ड पाकेट ए 14 कालकाजी एक्सटेंशन में बिल्ट-अप ईडब्ल्यूएस फ्लैटों में 1,42,000 (30,000 के पांच वर्ष के अनुरक्षण प्रभार सहित) का भुगतान करने पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।
डीडीए का कहना है कि भूमिहीन शिविर के पात्र जे जे निवासियों को डीडीए द्वारा निर्मित, डिजाइन एवं बिल्ड पाकेट ए 14 कालकाजी एक्सटेंशन में बिल्ट-अप ईडब्ल्यूएस फ्लैटों में 1,42,000 (30,000 के पांच वर्ष के अनुरक्षण प्रभार सहित) का भुगतान करने पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। सभी खामियों को दूर करने के बाद दस्तावेज जमा कर दिए जाएंगे तो उनके पक्ष में भी एक नया ड्रा आयोजित कर दिया जाएगा।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

6 thoughts on “दिल्ली में केवल 7 लाख में मिल सकता है आपके सपनों का घर, बस ऐसे करें आवेदन और पाए अपने सपनों का आशियाना”

Leave a Reply

Your email address will not be published.