नई दिल्ली:  अपना घर का सपना हर आदमी का ख्वाब होता है। आपको बता दें की अगर आप देश की राजधानी दिल्ली में अपना आशियाना बनाने का सपना रखते हैं तो डीडीए आवासीय योजना 2021 में आवदेन करने के लिए आपके पास केवल 5 दिन शेष रह गए हैं। अगर अपने अभी तक डीडीए के 18,000 से अधिक फ्लैटों की इस योजना में आवदेन नहीं किया है तो किसी भी हालत में सोमवार तक जरूर कर दें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने अपनी 18,000 से अधिक फ्लैटों की विशेष आवास योजना को हाल में ही 2 जनवरी को लान्च किया था। डीडीए की इस आवासीय योजना में बिक्री के लिए 18,335 से फ्लैट हैं। गौरतलब है की डीडीए की इस स्कीम में सबसे सस्ता फ्लैट केवल 8 लाख रुपये का है और सबसे महंगे फ्लैट की कीमत 1.73 करोड़ रुपये है जो की तीन बीएचके का होगा। इसके लिए आवेदन केवल  आनलाइन ही स्वीकार्य होगा।

7 फरवरी तक किया जा सकता है आवेदन 

आपकी जानकरी के लिए बता दें की डीडीए की 18,000 प्लैटों की इस स्कीम के लिए केवल आनलाइन ही आवेदन किया जा सकेगा जिसकी अंतिम तिथि 7 फरवरी, 2022 है। 18,000 फ्लैटों मे से 205 उच्च आय वर्ग (HIG) हैं, 976 मध्यम आय वर्ग (MIG) के है। इसी तरह 11,452 निम्न आय वर्ग (LIG) के फ्लैट हैं और 5,702 फ्लैट जनता फ्लैट श्रेणी के हैं।

इन इलाकों में बना है फ्लैट 

  • रोहिणी
  • नरेला
  • वसंत कुंज
  • द्वारका
  • पश्चिम विहार

हालाँकि, डीडीए की 18,335 फ्लैट के लिए लान्च स्कीम में कुछ फ्लैट पुराने लाट के भी बचे हुए हैं। 7 फरवरी को समाप्त होने जा रही इस स्कीम में चार श्रेणियों – उच्च आय समूह (HIG) फ्लैट, मध्यम आय समूह (MIG), निम्न आय समूह (LIG) और जनता फ्लैट के तहत बिक्री की जाएगी।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

24 thoughts on “दिल्ली में केवल आठ लाख में मिल रहा आपके सपनो का घर, आवदेन के लिए केवल 5 दिन बाकी , अभी जानिए पूरी प्रोसेस”

Leave a Reply

Your email address will not be published.