नई दिल्ली: अब भारत की  राजधानी दिल्ली में लोग जल्द ही नाइट टूरिज्म का मजा ले पाएंगे। आपको बता दें की पश्चिमी दिल्ली में स्थित हरीतिमा एडवेंचर पार्क में यह नयी सुविधा  शुरू हो रही है, जहां फ़िलहाल एक साथ  20 से अधिक परिवार नाईट टूरिज्म का आनद ले  सकेंगे। इसके लिए फ़िलहाल  20 काटेज तैयार भी किये जा चुके  हैं। अनुमान है की  इस माह के अंत तक या अगले माह के शुरुआत में  यह सुविधा को शुरू  भी हो जाएगी। हालाँकि, इसके संचालन की तैयारी पूरी  की जा चुकी है लेकिन सुविधा पाने के लिए दाम निर्धारित किए जाने की प्रक्रिया अभी अंतिम चरण में ही है।

मिली जानकरी के अनुसार  यहां पर पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए  रात में ठहरने के लिए काटेज बनाए गए हैं और ऐसी व्यवस्था की गई है जिससे पर्यटक  शांति से रह सकें। सभी काटेज में आरामदायक बिस्तर एवं फर्नीचर लगाए गए  हैं। इसके साथ ही इसमें आधुनिक सुविधाएं भी दी गयी है और  पर्यटकों के खान-पान की सुविधा के लिए आलीशान रेस्तरां भी बनाया गया  है जिसमे इसमें दिल्ली के मशहूर पकवान भी उपलब्ध होंगे।

गौरतलब है की जो लोग अपने काटेज पर ही भोजन इच्छा रखते है उन्हें रेस्टुरेंट जाने की कोई  जरूरत नहीं  है , क्योंकि वहां गांव वाले चूल्हे पर बनी रोटी व अन्य भोजन की भी व्यवस्था की गयी है । प्राकृतिक वातावरण , स्वच्छ पर्यावरण और हरियाली को ध्यान में रखते हुए बनाए गए इस पार्क में एडवेंचर्स स्पाट कांप्लेक्स, क्लब, और मुंबई मचान आदि सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गयीं  हैं। यह एक  ऐसा एडवेंचर पार्क है जहां कैंप में प्राकृतिक वातावरण देने की हर संभव प्रयास की गई है। इसके साथ ही  यहां आने वाले पर्यटकों को अपने साथ खाने-पीने व अन्य सामान लाने की भी पूरी छूट दी जाएगी।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.