शहीद पथ के पास औरंगाबाद करसा में निर्माणाधीन नगरपालिका आवास परियोजना के लिए एक नमूना अपार्टमेंट “अहाना एन्क्लेव” किसी को भी देखने के लिए उपलब्ध है। नगर पालिकाएं अप्रैल में इस आवास परियोजना के लिए पंजीकरण फिर से शुरू करेंगी। यहां एक नगर निगम द्वारा 40,00,000 से 70,00,000 रुपये के अपार्टमेंट बनाए गए थे। ईडब्ल्यूएस ग्रेड के अपार्टमेंट गरीबों के लिए बनाए गए थे और इसकी कीमत 17,00,000 रुपये से भी कम थी।

महापौर अजय कुमार द्विवेदी, अतिरिक्त महापौर अभय कुमार पांडेय व अन्य अधिकारियों ने शनिवार को अहाना एन्क्लेव में चल रहे कार्य के साथ-साथ सैंपल अपार्टमेंट का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि अपार्टमेंट के क्षेत्रफल और वहां उपलब्ध कराए गए उपकरणों के आधार पर इनकी कीमतें कम रखी गई हैं।आगामी अपार्टमेंट की सूची अप्रैल में फिर से शुरू होगी। अधिक पंजीकरण के लिए लॉटरी टिकट हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य द्वार के आसपास की जमीन से सामग्री हटाकर भूनिर्माण किया जाएगा और आवास परियोजनाओं के लिए एसटीपी डिजाइन किया जाएगा।

आर्किटेक्ट पर 1 लाख का जुर्माना लगाया गया और ठेकेदार को किया गया नोटिस –

आर्किटेक्ट पर भूनिर्माण लापरवाही के लिए 1 लाख का जुर्माना लगाया गया था। महापौर ने कहा कि पूर्व निर्देशों के बाद भी निर्माण स्थल पर भूनिर्माण, विद्युतीकरण या कार्यालय स्थापित नहीं करने के लिए वास्तुकार पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। उन्हें अपने कार्यस्थल पर एक प्रयोगशाला स्थापित करने का भी काम सौंपा गया था।

महापौर ने फोटोग्राफ उपलब्ध कराने में वास्तुकार की विफलता पर भी असंतोष व्यक्त किया। समय पर। उन्होंने कहा कि अगर वास्तुविद फर्म पर्याप्त समय नहीं देती है या नौकरी में दिलचस्पी नहीं रखती है तो अनुबंध समाप्त कर दिया जाना चाहिए। आपको अन्य पंजीकृत वास्तु कंपनियों द्वारा किए गए कार्यों और उनके पुरस्कारों को वास्तु कंपनी के भुगतान से काटने का भी निर्देश दिया गया है। एक ठेकेदार को शो के कारण के बारे में सूचित किया गया था, और दूसरे ठेकेदार को बाउंड्री वॉल नहीं बनाने के लिए 20,000 का जुर्माना लगाया गया था।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.