देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने अपने जिओ यूजर्स के लिए एक नयी सर्विस यूपीआई ऑटोपे लॉन्च किया है। जियो ने अपनी नयी सर्विस को नेशनल पेमेंट्स काॅरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ मिलकर पेश किया है। यह एक तरह की पेमेंट सर्विस है।

रिलायंस जियो का दावा है कि यूपीआई बेस्ड AutoPay वाली जियो पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है. जियो की यूपीआई बेस्ड ऑटोपे सर्विस को पोस्टपेड के साथ प्री-पेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है. जियो ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI, एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में लाखों यूपीआई और जियो यूजर्स के लिए ऑटोपे सुविधाएं शुरू की हैं.

क्या है यूपीआई ऑटोपे ?

रिलायंस जियो ने यूपीआई बेस्ड ऑटोपे सर्विस को जियो ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है. अमूमन हर माह ग्राहकों को रीचार्ज डेट याद रखनी पड़ती है. साथ ही, रीचार्ज डेट मिस कर जाने पर जियो की सेवाएं बाधित हो जाती हैं. ऐसे में जियो की नयी यूपीआई ऑटोपे सर्विस से हर माह बार-बार के रीचार्ज के झंझट का मुक्ति मिल जाएगी. वहीं, रीचार्ज खत्म होने की डेट भी नहीं याद रखना पड़ेगा. अगले रीचार्ज की राशि यूजर के अकाउंट से अपने आप डेबिट हो जाएगी.

प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों के लिए होगी सुविधा

यूपीआई ऑटोपे जियो ग्राहकों को परेशानी मुक्त रिचार्जिंग अनुभव के लिए माईजियो ऐप पर स्थायी निर्देश सेट करने की अनुमति देगा और उन्हें अपनी पसंदीदा टैरिफ योजनाओं का आनंद लेने की अनुमति प्रदान करेगा. Jio प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहक अब अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान के लिए UPI ऑटोपे का उपयोग करके MyJio ऐप पर स्थायी निर्देश सेट कर सकते हैं और परेशानी मुक्त ऑटो-रीचार्ज और बिल भुगतान के अनुभव का आनंद ले सकते हैं.

कितने रुपये तक रीचार्ज अपने आप कर सकेंगे ?

जियो ग्राहक यूपीआई बेस्ड ऑटोपे सर्विस के लिए निर्देश को My Jio ऐप पर सेट कर पाएंगे. हालांकि जियो ग्राहकों को 5000 रुपये तक के रीचार्ज पर कोई UPI पिन नहीं दर्ज करना होगा. लेकिन अगर 5000 रुपये से ज्यादा का रीचार्ज करते हैं, तो यूपीआई पिन दर्ज करना होगा. जियो यूजर अपनी जरूरत के अनुसार समय-समय पर टैरिफ प्लान को अपडेट भी कर पाएंगे.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.