Noida में हाल ही में हुए एक मामले में दो उद्यमियों की गिरफ्तारी न्यूज़ में छाई हुई है। नोएडा में एक बड़ी वारदात सामने आई है। इस मामले में दोनों आरोपियों को बड़ी रकम की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Noida में हुई 15 हज़ार करोड़ की ठगी, 2 उद्यमी हुए गिरफ्तार

Noida में हाल ही में हुए एक मामले में दो उद्यमियों की गिरफ्तारी न्यूज़ में छाई हुई है। नोएडा में एक बड़ी वारदात सामने आई है। इस मामले में दोनों आरोपियों को बड़ी रकम की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस धोखाधड़ी में एक दो या तीन नहीं बल्कि पूरे 15000 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। इन धोखेबाजों ने तीन हजार से अधिक फर्जी फर्म बनाकर करोड़ों रुपये की ठगी की है। यहां आरोपियों की पहचान है – संजय जिंदल, जो मेसर्स एएस ब्राउनी मेटल एंड एलॉय प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं, और अजय शर्मा, जो मेसर्स क्रिस्टल मेटल इंडस्ट्रीज के मालिक हैं।

कैसे की धोखाधड़ी ?

पुलिस के मुताबिक, इन आरोपियों ने जीएसटी फ्राड के मामले में मास्टरमाइंड की भूमिका निभाई है। उन्होंने अपने कारोबार के नाम पर फर्जी फर्म बनाकर निवेशकों को धोखा दिया। इसके अलावा, संजय जिंदल के खिलाफ करीब 17 करोड़ रुपये का इनपुट टैक्स क्रेडिट फर्जीवाड़ा करने का भी आरोप है। उन्होंने अपनी कंपनी की आड़ में 20 से अधिक फर्जी फर्म बनाई थी। वहीं, अजय शर्मा ने छह फर्जी फर्म बनाकर आईटीएसी फर्जीवाड़ा किया था।

कब हुई थी केस की शुरुआत?

यह मामला मार्च 2023 में सामने आया था, जब नोएडा पुलिस ने इस धांधे को खोला। इसके बाद, अब तक 32 आरोपियों को जेल भेजा गया है, जिसमें उन दो आरोपियों को भी शामिल किया गया है जो आज गिरफ्तार किए गए हैं। इस मामले में विशेषज्ञों की जांच जारी है, और क्राइम ब्रांच व स्थानीय पुलिस भी इस मामले की संज्ञान लेने के लिए सक्रिय हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *