Virat Kohli : अगर आप भी क्रिकेट फैन है तो यह खबर आपको खुश कर देगी। दरअसल, भारत श्रीलंका खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रही है। जिसमें टीम इंडिया ने पहले से ही दमदार बल्लेबाजी करते हुए 2-0 से बढ़त कर लि है। आज 15 जनवरी को तीसरा वनडे मैच में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड विराट कोहली ने तोड़ दिया।

जी हां.. आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं। टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 85 गेंदों पर अपने करियर का 74वां शतक ठोक दिया। आपको बता दे की पहले 63 रन बनाते ही कोहली ने महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा था। इसके बाद शतक कोहली ने महान क्रिकेटर Sachin Tendulkar का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं।

आपको बता दे की विराट कोहली ने भारतीय सरजमीं पर 21वां शतक ठोका और उन्होंने घर में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। वही, सचिन तेंदुलकर ने भारतीय सरजमीं पर साल 2011 में अपना आखिरी शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। विराट कोहली ने ये रिकॉर्ड तोड़ दिया और अपने घर में सबसे ज्यादा वनडे सेंचुरी जड़ने वाले वह नंबर 1 बल्लेबाज बन गए।

Author

By Shujaz Chithara

Journalist Of Express Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *