भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को आज कौन नहीं जानता? दिनेश कार्तिक टीम इण्डिया के वो खिलाडी रहे है जिनका ना केवल क्रिकेट कैरियर, बल्कि पर्सनल लाइफ भी काफी उतार चढाव भरी रही है. खैर, अब दिनेश कार्तिक अपनी लाइफ में बेहद खुश है, इसी के चलते आज हम आपको इनकी पर्सनल लाइफ से रूबरू करवाने वाले है.

सबसे पहले आपको बता दे की इनका जन्म 1 जून 1985 को चेन्नई में हुआ था. इनके पिता जी का नाम कृष्णा कुमार और माता का नाम पद्मिनी कृष्णा कुमार था. दिनेश कार्तिक ने साल साल 2004 में भारत की वनडे और टी 20 टीम में डेब्यू किया था. साल 2006 में टी -20 में डेब्यू किया था. इन्ही के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने भी टीम इण्डिया में डेब्यू किया था. तब कार्तिक को MSD के शानदार प्रदर्शन के सामने पर्याप्त मौके नहीं मिल पाए

बहरहाल, दिनेश कार्तिक ने टीम इण्डिया के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी -20 मैच खेले, जिनमे इन्होने 1025, 1752 और 686 रन बनाये. साल 2019 के बाद इन्हें टीम इण्डिया में मौके मिलने बंद हो गये, लेकिन इन्होने हार नहीं मानी. आईपीएल 2022 में RCB की तरफ से दमदार प्रदर्शन कर फिर से टीम इण्डिया में अपनी जगह बनाई और टी -20 वर्ल्डकप खेलने भी उतरे.

इसके बाद बता दे की जहाँ इनकी क्रिकेट लाइफ काफी मुश्किलों भरी रही तो वही पर्सनल लाइफ में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इन्होने साल टीम इण्डिया में डेब्यू करने के बाद साल 2007 में अपनी बचपन की दोस्त निकिता विजय से शादी की थी. लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही निकिता विजय ने इन्हें धोखा दे दिया था.

दरअसल, वो दिनेश कार्तिक के ही दोस्त और साथी खिलाडी मुरली विजय को प्यार करने लगी और इसकी कार्तिक को भनक तक नहीं लगी. लेकिन जब निकिता प्रेगनेंट हुई तब सारी कहानी सामने आई. इसके बाद निकिता कार्तिक को छोडकर मुरली विजय के साथ रहने लगी और उन्होंने शादी भी कर ली. इधर कार्तिक अकेले रह गये. पत्नी के इस तरह धोखा देने पर कार्तिक पूरी तरह से टूट गये थे.

लेकिन बाद में दीपिका पल्लीकल ने इनकी लाइफ में एंट्री मारी और इनके जीवन में फिर से खुशियां भर दी. आज दीपिका पल्लीकल और दिनेश कार्तिक शानदार तरीके से अपना जीवन जी रहे है. इनके दो बच्चे भी है. बता दे की दीपिका पल्लीकल भी एक स्टार महिला स्क्वैश खिलाड़ी हैं।

दिनेश कार्तिक अपनी पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ!

शादी की समय दीपिका पल्लीकल और दिनेश कार्तिक!

दिनेश कार्तिक अपनी पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ!

दिनेश कार्तिक अपने बेटे को खिलाते हुए!

दिनेश कार्तिक, क्रिसमस के मौके पर अपनी पत्नी दीपिका पल्लीकल और बेटो के साथ. इनके एक बेटे के नाम कबीर और दुसरे का नाम जिआन है.

Author

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *